छत्तीसगढसंपादकीय

CG – नाबालिक ने किया सुसाइड: हॉस्टल में 8वीं के छात्र ने लगाई फांसी… कलेक्टर ने अधीक्षक को किया सस्पेंड… मजिस्ट्रियल जांच का दिया आदेश, पथरी के दर्द से था परेशान

नाबालिक ने किया सुसाइड

सरगुजा। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में आदिवासी प्री-मैट्रिक छात्रावास में 8वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। बताया जा रहा है कि छात्र के पेट में पथरी होने की वजह से वह काफी तकलीफ में था। पिछले दो दिनों से छात्र स्कूल भी नहीं जा रहा था। लेकिन छात्रावास अधीक्षक द्वारा पीड़ित छात्र को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती नही कराया गया। इस खुलासे के बाद कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षक को सस्पेंड कर मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, सीतापुर के बिशनपुर गांव निवासी मुकेश तिर्की (13) दरिमा के प्री-मैट्रिक आदिवासी हॉस्टल में रहकर 2 साल से पढ़ाई कर रहा था। बुधवार शाम स्कूल की छुट्टी के बाद जब बच्चे हॉस्टल पहुंचे, तो मुकेश के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था।

छात्रों ने दरवाजा नहीं खुलने पर रोशनदान से देखा तो मुकेश फांसी पर लटका दिखाई दिया। इस पर छात्रों ने अधीक्षक भूपेश कश्यप को इसकी जानकारी दी। फिर रोशनदान से अंदर घुसकर मुकेश को फंदे से नीचे उतारा, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

बच्चे के पिता रामजी तिर्की और परिजन छात्रावास पहुंचे। गुरुवार सुबह छात्र का शव अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज लाया गया। परिजनों ने सूचना दिए बगैर बेटे का शव उतारने पर हत्या की आशंका जताई है। इस आरोप पर तीन डॉक्टरों की टीम ने छात्र के शव का पोस्टमॉर्टम किया।

छात्रों ने बताया कि पिछले कई महीनों से वह पथरी की बीमारी परेशान था। उसके परिजन अपने स्तर पर गांव में ही जड़ी-बूटी से दवा करा रहे थे। वो 10 दिन पहले अपने घर से इलाज कराकर लौटा था। फिर अधिक दर्द होने पर अधीक्षक ने मेडिकल स्टोर से दर्द की दवाई लाकर दी थी।

कलेक्टर विलास भोस्कर के निर्देश पर एसडीएम मजिस्ट्रियल जांच करेंगे। कलेक्टर ने कहा कि उनके पास भी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ जाएगी। आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त डीपी नागेश ने बताया कि मामले की जांच के लिए टीम बनाई गई है।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button