छत्तीसगढ

Aaj ka Rashifal – 03 March 2024, Horoscope Today in Hindi

[ad_1]

03 March 2024 Rashifal | Today Horoscope in Hindi | Horoscope Tomorrow 03 March 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। Daily Horoscope, Kal Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Vogue Horoscope, Weekly Horoscope पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

जाने आज का राशिफल | 03 March 2024 Rashifal | Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Weekly Horoscope

मेष (Aries) राशि | (Aries Horoscope Today) – (चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ) – Rashifal

परिस्थितियां प्रतिकूल दिख रही हैं। चोट-चपेट लग सकता है। किसी परेशानी में आ सकते हैं। स्वास्थ्य मध्यम, प्रेम-संतान की स्थिति अच्छी और व्यापार भी अच्छा है। लाल वस्तु पास रखें।

वृषभ राशि (Taurus) | (Taurus Horoscope Today) – (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो)

जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे। स्वास्थ्य आपका पहले से बेहतर, प्रेम-संतान बहुत अच्छा और व्यापार बहुत अच्छा और जीवनसाथी का साथ बहुत अच्छा है। लाल वस्तु का दान करें।

मिथुन (Gemini) | (Gemini Horoscope Today) – (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह)

शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। कार्य में विघ्न-बाधा रहेगी, लेकिन आगे बढ़ते रहेंगे। प्रेम-संतान पहले से बेहतर और व्यापार भी अच्छा दिख रहा है। कालीजी को प्रणाम करते रहें।

कर्क (Cancer) | (Cancer Horoscope Today) – (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

भावुक मन से लिया गया निर्णय नुकसान करेगा। स्वास्थ्य थोड़ा नरम-गरम, प्रेम-संतान मध्यम और व्यापार बहुत अच्छा, लाल वस्तु पास रखें।

Also Read: Janeu Sanskar: क्या होता है जनेऊ संस्कार? जाने इसके वैज्ञानिक महत्व

सिंह (Leo) | (Leo Horoscope Today) – (मा,मी,मे,मो,टा,टी,टे)- 03 March 2024 Rashifal

लाल वस्तु पास रखें, लेकिन भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि भी हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा, प्रेम-संतान की स्थिति अच्छी और व्यापार भी अच्छा है। पीली वस्तु पास रखें।

कन्या (Virgo) | (Virgo Horoscope Today) – (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,प)

पराक्रम रंग लाएगा। रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे। स्वास्थ्य आपका अच्छा है। प्रेम-संतान की स्थिति अच्छी है। शुभ समय कहा जाएगा। सूर्य को जल देते रहें।

तुला (Libra) | (Libra Horoscope Today) – (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)| Aaj Ka Rashifal

धन आगमन होगा। कुटुम्बों में वृद्धि होगी, लेकिन धन निवेश करने से बचें। स्वास्थ्य अच्छा, प्रेम-संतान अच्छा है। व्यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है। लाल वस्तु का दान करें।

वृश्चिक (Scorpio) | (Scorpio Horoscope Today) – (तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु)

आकर्षण के क्रेंद बने रहेंगे। शुभता के प्रतीक बने रहेंगे। जरूरत के हिसाब से वस्तुएं जीवन में उपलब्ध होंगी। स्वास्थ्य अच्छा, प्रेम-संतान अच्छा और व्यापार अच्छा है। पीली वस्तु पास रखें।

Also Read: नाम के पहले अक्षर से ऐसे जाने अपनी राशि, सभी 12 राशियों के चिन्ह जाने

धनु (Sagittarius) |(Sagittarius Horoscope Today) – (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे)

मन व्याकुल रहेगा। खिन्नता बनी रहेगी। खर्च की अधिकता मन को परेशान करेगी। सिर दर्द, नेत्र पीड़ा बनी रहेगी। प्रेम-संतान अच्छा और व्यापार अच्छा है। शिवजी को जलाभिषेक करते रहें।

मकर (Capricorn) | (Capricorn Horoscope Today) – (भो,जा,जी,खि,खा,खो,गा,गि)

आय के नए स्त्रोत बनेंगे। पुराने स्त्रोत से भी पैसे आएंगे। यात्रा में लाभ होगा। धर्म-कर्म में हिस्सा लेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति,स्वास्थ्य, प्रेम और व्यापार बहुत अच्छा है। कालीजी को प्रणाम करते रहें।

कुंभ (Aquarius) | (Aquarius Horoscope Today) – (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

व्यावसायिक सफलता मिलेगी। कोर्ट-कचहरी में विजय मिलेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम-संतान अच्छा और व्यापार अच्छा है। लाल वस्तु का दान करें।

मीन (Pisces) | (Pisces Horoscope Today) – (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि) – 03 March 2024 Rashifal

भाग्यवश कुछ काम बनेगा। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। धर्म-कर्म में हिस्सा लेंगे। यात्रा में लाभ होगा। स्वास्थ्य अच्छा, प्रेम-संतान अच्छा और व्यापार भी अच्छा है। लाल वस्तु पास रखें।

Also Read: Vastu Tips : भूलकर भी घर में ना रखें ये चीजें

क्या होती है राशियां – जाने राशिफल (Rashifal) कैसे बनाई जाती है ? – Aaj Ka Rashifal

राशियाँ राशिचक्र के उन बारह बराबर भागों को कहा जाता है जिन पर ज्योतिषी आधारित है। हर राशि सूरज के क्रांतिवृत्त (ecliptic) पर आने वाले एक तारामंडल से सम्बन्ध रखती है और उन दोनों का एक ही नाम होता है – जैसे की मिथुन राशि और मिथुन तारामंडल।

इन बारह तारा समूह ज्योतिष (Astrology) के हिसाब से महत्वपूर्ण हैं। यदि पृथ्वी, सूरज के केन्द्र और पृथ्वी की परिक्रमा के तल को चारो तरफ ब्रम्हाण्ड में फैलायें, तो यह ब्रम्हाण्ड में एक तरह की पेटी सी बना लेगा। इस पेटी को हम 12 बराबर भागों में बांटें तो हम देखेंगे कि इन 12 भागों में कोई न कोई तारा समूह आता है।

हमारी पृथ्वी और ग्रह, सूरज के चारों तरफ घूमते हैं या इसको इस तरह से कहें कि सूरज और सारे ग्रह पृथ्वी के सापेक्ष इन 12 तारा समूहों से गुजरते हैं। यह किसी अन्य तारा समूह के साथ नहीं होता है इसलिये यह 12 महत्वपूर्ण हो गये हैं। इस तारा समूह को हमारे पूर्वजों ने कोई न कोई आकृति दे दी और इन्हे राशियां कहा जाने लगा। हर rashifal hindi का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से rashifal today फल का आकंलन किया जाता है।

Read More

Ujjain Mahakal Live Darshan Today: महाकालेश्वर के करें लाइव दर्शन, जाने Aarti-Darshan का समय

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button