संपादकीय

Aaj ka Rashifal – 06 March 2024, Horoscope Today in Hindi

[ad_1]

06 March 2024 Rashifal | Today Horoscope in Hindi | Horoscope Tomorrow 06 March 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। Daily Horoscope, Kal Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Vogue Horoscope, Weekly Horoscope पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

जाने आज का राशिफल | 06 March 2024 Rashifal | Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Weekly Horoscope

मेष (Aries) राशि | (Aries Horoscope Today) – (चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ) – Rashifal

नौकरी-कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा। कार्यों के मनचाहे परिणाम मिलेंगे। कई प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी। धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। धन का आवक बढ़ेगा। नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी। आय के स्त्रोत बनेंगे। ऑफिस मीटिंग्स में अपने आइडियाज शेयर करने में संकोच न करें। सहकर्मियों के साथ मिलजुलकर काम करें। इससे कार्यों के अच्छे परिणाम मिलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) | (Taurus Horoscope Today) – (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो)

आज वृष राशि वालों का दिन बेहद शुभ रहने वाला है। नौकरी की तलाश करे रहे जातकों को शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। नई प्रॉपर्टी या वाहन की खरीदारी के योग बनेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। व्यापारिक स्थिति सुदृढ़ होगी। परिजनों से चल रहे वैचारिक मतभेदव को सुलझाने की कोशिश करें। व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहें और क्रोध पर काबू रखें।

मिथुन (Gemini) | (Gemini Horoscope Today) – (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह)

आज  आपके जीवन में कई उतार-चढ़ाव आएंगे। नए व्यापार की शुरुआत की संभावनाएं बढ़ेंगी। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। सिंगल जातकों का शादी-विवाह तय हो सकता है। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहें। इससे करियर ग्रोथ के चांसेस बढ़ेंगे।

कर्क (Cancer) | (Cancer Horoscope Today) – (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

आज आपका दिन बेहद शुभ रहेगा। जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। पारिवारिक जीवन में खुशहाली का माहौल रहेगा। व्यापार में धन लाभ होगा। शैक्षिक कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। करियर में नई उपलब्धियां प्राप्त होंगी। काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। व्यापार में बढ़ोत्तरी के लिए नई जगहों से फंड मिलेगा। आज करियर से जुड़े फैसले बहुत सोच-समझकर लें।

Also Read: Janeu Sanskar: क्या होता है जनेऊ संस्कार? जाने इसके वैज्ञानिक महत्व

सिंह (Leo) | (Leo Horoscope Today) – (मा,मी,मे,मो,टा,टी,टे)- 06 March 2024 Rashifal

ऑफिस में कार्यों का दबाव बढ़ेगा। व्यापार में नई बिजनेस डील में सफलता हासिल होगी। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। अपने स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें। हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाएं। जीवनसाथी संग रिश्तों की गलतफहमियों को दूर करने की कोशिश करें। आज आपके लंबे समय से अटके हुए कार्य सफल होंगे।

कन्या (Virgo) | (Virgo Horoscope Today) – (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,प)

व्यापार में विस्तार होगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। हालांकि, परिजनों से वैचारिक मतभेद हो सकता है। अपनों के सेहत पर ध्यान दें। आज वैवाहिक जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा और तनाव कम होगा।

तुला (Libra) | (Libra Horoscope Today) – (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)| Aaj Ka Rashifal

आज तुला राशि वालों के जीवन में चुनौतियां बढ़ेंगी। वाहन चलाते समय बहुत सावधानी बरतें। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। इससे रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ेगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लंबे समय से धन को लेकर चल रहे विवादों से छुटकारा मिलेगा। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। जिससे पारिवारिक जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी।

वृश्चिक (Scorpio) | (Scorpio Horoscope Today) – (तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु)

परिस्थितियां अनुकूल होंगी। लाइफ में लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। आज आर्थिक मामलों में लिए गए फैसले सही साबित होंगे। धन से जुड़े विवादों से छुटकारा मिलेगा। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत हासिल होगी। सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे।

Also Read: नाम के पहले अक्षर से ऐसे जाने अपनी राशि, सभी 12 राशियों के चिन्ह जाने

धनु (Sagittarius) |(Sagittarius Horoscope Today) – (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे)

आज ऑफिस में काफी बिजी शेड्यूल रहेगा। कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिलेंगी। कार्यस्थल पर व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। घर-परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। क्रोध के अतिरेक से बचें और शांत दिमाग से फैसले लें। पार्टनरशिप के बिजनेस में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा नकरें। आज पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहे विवादों से छुटकारा मिलेगा और धन आगमन के नए मार्ग बनेंगे।

मकर (Capricorn) | (Capricorn Horoscope Today) – (भो,जा,जी,खि,खा,खो,गा,गि)

आज भाग्य आपका साथ देगा। नौकरी-कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा।  हालांकि, विरोधी भी एक्टिव रहेंगे। जिससे थोड़ी डिस्टर्बेंस बनी रहेगी। कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। इसका असर आपके परफॉर्मेंस पर भी होगा। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। भाई-बहन से चल रहे आर्थिक विवादों को सुलझाने की कोशिश करें। आज काम के सिलसिले में यात्रा के बनेंगे।

कुंभ (Aquarius) | (Aquarius Horoscope Today) – (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

कुंभ राशि के जातक आज परिजनों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। कार्यों की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। आज धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। पार्टनरशिप के बिजनेस में बहुत सावधानी बरतें और आर्थिक मामलों में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। इससे धन हानि हो सकता है। निवेश के नए अवसरों पर नजर रखें और इनवेस्टमेंट से जुड़े डिसीजन बहुत सोच-समझकर लें।

मीन (Pisces) | (Pisces Horoscope Today) – (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि) – 06 March 2024 Rashifal

परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। वाहन सावधानी से चलाएं। चोट-चपेट लग सकता है। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। हालांकि, व्यापार में धन हानि के संकेत हैं। इसलिए आर्थिक मामलों में सोच-समझकर निर्णय लें। ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। वाणी पर संयम रखें और ऐसे शब्दों का इस्तेमाल न करें, जिससे किसी के मन को ठेस पहुंचे।

Also Read: Vastu Tips : भूलकर भी घर में ना रखें ये चीजें

क्या होती है राशियां – जाने राशिफल (Rashifal) कैसे बनाई जाती है ? – Aaj Ka Rashifal

राशियाँ राशिचक्र के उन बारह बराबर भागों को कहा जाता है जिन पर ज्योतिषी आधारित है। हर राशि सूरज के क्रांतिवृत्त (ecliptic) पर आने वाले एक तारामंडल से सम्बन्ध रखती है और उन दोनों का एक ही नाम होता है – जैसे की मिथुन राशि और मिथुन तारामंडल।

इन बारह तारा समूह ज्योतिष (Astrology) के हिसाब से महत्वपूर्ण हैं। यदि पृथ्वी, सूरज के केन्द्र और पृथ्वी की परिक्रमा के तल को चारो तरफ ब्रम्हाण्ड में फैलायें, तो यह ब्रम्हाण्ड में एक तरह की पेटी सी बना लेगा। इस पेटी को हम 12 बराबर भागों में बांटें तो हम देखेंगे कि इन 12 भागों में कोई न कोई तारा समूह आता है।

हमारी पृथ्वी और ग्रह, सूरज के चारों तरफ घूमते हैं या इसको इस तरह से कहें कि सूरज और सारे ग्रह पृथ्वी के सापेक्ष इन 12 तारा समूहों से गुजरते हैं। यह किसी अन्य तारा समूह के साथ नहीं होता है इसलिये यह 12 महत्वपूर्ण हो गये हैं। इस तारा समूह को हमारे पूर्वजों ने कोई न कोई आकृति दे दी और इन्हे राशियां कहा जाने लगा। हर rashifal hindi का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से rashifal today फल का आकंलन किया जाता है।

Read More

Ujjain Mahakal Live Darshan Today: महाकालेश्वर के करें लाइव दर्शन, जाने Aarti-Darshan का समय

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button