छत्तीसगढसंपादकीय

CG में CAF जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली: लहूलुहान हालत में साथियों ने पहुंचाया अस्पताल, हालत गंभीर

डेस्क। कोंडागांव जिले में छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स (CAF) के जवान ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने की कोशिश की है. गंभीर रूप से घायल जवान को साथी जवानों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां जवान का इलाज जारी है, लेकिन उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि जवान ने गुरुवार सुबह अपनी बैरक में ही अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारी.

गोली की आवाज सुनकर तुरंत साथी जवान बैरक में पहुंचे और गंभीर रूप से घायल जवान को तुंरत अस्पताल पहुंचाया. हालांकि जवान ने आत्महत्या करने की कोशिश क्यों की, इसके कारणों का अब तक पता नहीं लग पाया है. जानकारी के मुताबिक, जवान का नाम वीरेंद्र चिंदा है. वो धमतरी के सिहावा नगरी का रहने वाला है. वो कोंडागांव जिले के कुधुर कैंप में पदस्थ है. फिलहाल कोंडागांव पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है.

जवान वीरेंद्र चिंदा ने खुद को मारी गोली
कोंडागांव पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, कुधुर कैंप में पदस्थ छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के जवान वीरेंद्र चिंदा ने बैरक में अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. गोली की आवाज सुन साथी जवानों ने लहूलुहान हुए जवान को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया. अच्छी बात यह रही कि समय पर जवान को अस्पताल पहुंचाने से तुरंत उसका का इलाज शुरू किया गया और अब उसकी जान खतरे से बाहर बताई जा रही है, लेकिन हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

कुछ दिन से तनाव में था जवान
बताया जा रहा है कि बेहतर इलाज के लिए जवान को रायपुर रेफर करने की तैयारी की जा रही है. जवानों के साथियों से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि कुछ दिन से जवान तनाव में था और गुरुवार सुबह जब सभी अपनी बैरक से बाहर निकल गए, उस दौरान जवान ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारी. इस घटना की जानकारी परिजनों को दे दी गई है. बता दें नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों के खुदखुशी करने का मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. पिछले साल ही पांच से अधिक जवानों ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी, वहीं कुछ जवानों ने अपने साथी जवानों पर ही गोली चला दी. फिलहाल इस घटना को लेकर कोंडागांव पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button